HTC के एक और स्मार्टफोन का हुआ खुलासा, Edge Sense Touch टेकनोलोजी से होगा लैस

इस साल की शरुआत में HTC Ocean Note स्मार्टफोन को लेकर जानकारी सामने आई थी। उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी ओशियन कॉन्सेप्ट पर काम कर रही है जो काफी स्लीक और बटनलैस स्मार्टफोन हो सकता है। वहीं, अब ओशियन नोट को लेकर नई जानकारी सामने आई है। जिसमें एचटीसी स्मार्टफोन के एक अनोखे 'एज सेंस' फीचर का खुलासा हुआ है। इससे एचटीसी ओशियन नोट के बदले हुए यूआई और एक नए एज-कंट्रोल फीचर है।
 
फेमस लीकस्टर Evan Blass ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक चाइनीज वेबसाइट का लिंक शेयर किया है। एचटीसी के इस डिवाइस के स्क्रीनशॉट से इस समार्टफोन में एक 'एज सेंस' फीचर होने का खुलासा हुआ है, जिससे यूआई में कुछ बदलाव होने का पता लगा है। इस स्मार्टफोन में घुमावदार किनारे और ऐसे फंक्शन दिए जा सकते हैं जो एक्सक्लूसिव तौर पर किनारों से ही परफॉर्म हो सकें। जैसे कि सैमसंग गैलेक्सी एस7 एज में है। गैलेक्सी एस7 एज में ऑन और ऑफ टॉगल मौजूद था। इसके साथ ही माना जा रहा है कि यह पूरी तरह से एक नया फीचर होगा जो नए कंट्रोल के साथ आए जिसे डिवाइस के किनारों या डिस्प्ले के किनारों पर टैप कर इनेबल किया जा सके।

चीन की साइट पर भी 'एज सेंस' और 'सेंस टच' जैसे फीचर की बात की गई है, जिन्हें पहले भी एचटीसी ओशियन नोट के एक लीक में बताया गया था। इस साइट पर आने वाले एचटीसी डिवाइस (एचटीसी ओशियन नोट) के स्पेसिफिकेशन की जानकारी दी गई है।
 
जानकारी के अनुसार एचटीसी ओसन नोट में 5.5-इंच डिस्प्ले और स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर हो सकता है। इस फोन में 4जीबी या 6जीबी रैम दिया जा सकता है। इसके अलावा टिप्सटर ने पुष्टि की है कि आने वाला फोन डेड्रीम सपोर्ट से लैस होगा। यह फोन एंडरॉयड 7.1.1 और एक स्पेशल सेंस एआई असिस्टेंट के साथ आएगा।
पिछले लीक की बात करें, तो एचटीसी ओशियन लीक में हेडफोन जैक ना होने की उम्मीद है। इसमें एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और डुअल सिम डुअल स्टैंडबाय कार्ड स्लॉट दिए जा सकते हैं। इस फोन के 12 जनवरी को लॉन्च होने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। फिलहाल, फोन के लॉन्च से जुड़ी किसी जानकारी का पता नहीं चला है।

Comments

Popular posts from this blog

LeEco Le 2, Le 2 Pro and Le Max 2 launched with USB Type-C audio port

Oppo F1 Plus review: More than just a selfie smartphone

शाओमी रेडमी नोट प्राइम हुआ सस्ता, एमआई 4 और एमआई 4आई पर भी है छूट