हैरान कर देने वाले तकनीकों से लैस होंगे ये स्मार्टफोन

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस यानी एक ऐसा इवेंट में जिसमें दुनिया की लगभग हर छोटी बड़ी मोबाइल कंपनियां या तो अपने स्मार्टफोन लॉन्च करती हैं, पेश करती हैं या कॉन्सेप्ट दिखाती हैं. चाहे प्रोसेसिंग स्पीड हो या फिर नए तरीके की मोबाइल कैमरा टेक्नोलॉजी, यहां हर तरह की नई तकनीक देखने को मिलती है. हाल ही मे बार्सिलोना मे चल रहे MWC 2017 का समापन हुआ.
इस बार का MWC17 कई मायनों में खास रहा.पहला, नोकिया आक्रामक तरीके से वापसी - दूसरा Galaxy Note 7 के फ्लॉप होने के बाद सैमसंग के अगले Flagship Smartphones और तीसरा एलजी का Bezzelless Smartphone G6 यहीं पेश किया . इसके अलावा कई कंपनियों ने हैरान कर देने वाली मोबाइल तकनीक का कॉन्सेप्ट बना कर रखा है जिसे इस इवेंट के दौरान पेश किया गया. ओप्पो और वीवो नई कैमरा टेक्नॉलोजी पेश किया, जिसे काफी पहले से MWC17 के लिए अपना टीजर जारी किया गया था.

Nokia – नोकिया फिर से. मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस का कीनोट स्पीच नोकिया के सीईओ राजीव सूरी देंगे. इस दौरान Nokia 3310 से लेकर Nokia N Series के स्मार्टफोन लाने का ऐलान किया जा सकता है. खबर है कि नोकिया 4 नए हैंडसेट पेश करेगी.
 
LG G6 – अगले कुछ सालों में बिना बेजल वाले स्मार्टफोन का ट्रेंड होगा. शाओमी ने पहले से Mi Mix पेश कर दिया है हालांकि यह बतौर कॉन्सेप्ट है. लेकिन इस इवेंट में एलजी बिना बेजल वाली डिस्प्ले के साथ अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन LG G6 पेश करने की तैयारी में है. हमारी नजर इसपर भी खासतौर से रहेगी.

Samsung Foldable Concept - साउथ कोरियन टेक्नोलॉजी दिग्गज सैमसंग इस दिन मुड़ने वाले डिस्प्ले का कॉन्सेप्ट दिखा सकती है. इसके लिए पेटेंट फाइल किए जा चुके हैं. लेकिन खबर है कि इसे बंद कमरे में सिर्फ कुछ लोगों को ही दिखाया जाएगा.
Motorola Moto G5, Moto G5 Plus -मोटोरोला इस इवेंट के दौरान अपने Popular Smartphones में से एक Moto G सीरीज के Moto G5 और G5 Plus से पर्दा हटाएगी. हालांकि इसकी तस्वीरें और डीटेल्स लीक हो चुकी हैं.
Oppo- चीन की इस कंपनी ने हाल ही में एक टीजर जारी किया है जिसमें हाई डीटेल्ड इमेज को कैप्चर करने के लिए 5X Project कैमरा टेक्नोलॉजी का जिक्र है. उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी इस मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में इसे पेश करेगी.

Comments

Popular posts from this blog

LeEco Le 2, Le 2 Pro and Le Max 2 launched with USB Type-C audio port

Oppo F1 Plus review: More than just a selfie smartphone

शाओमी रेडमी नोट प्राइम हुआ सस्ता, एमआई 4 और एमआई 4आई पर भी है छूट