29 मार्च को Samsung के फलैगशीप स्मार्टफोन Galaxy S8 और Galaxy S8 प्लस होंगे लाँच, जाने इनके फीचर्स


सैमसंग अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स गैलेक्सी S8 और S8 प्लस को 29 मार्च को लॉन्च करेगी. इन स्मार्टफोन्स के लिए प्री ऑर्डर बुकिंग 10 अप्रैल से शुऱु होगी. सैमसंग के लिए इन फोन्स की लॉन्चिंग महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे पहले के स्मार्टफोन गैलेक्सी नोट 7 में बैटरी एक्सप्लोजन की घटनाएं सामने आई थी जिसके बाद सैमसंग ने दुनिया भर से अपनी यूनिट्स वापस बुलाई थीं.

गैलेक्सी s8 में बड़ी स्क्रीन के साथ डुअल कर्व्ड डिस्प्ले है जिसमें 18:9 का आस्पेक्ट रेसियो है. इससे पहले एलजी G6 में भी 18:9 का आस्पेक्ट रेसियो देखा गया था. डिवाइस के बॉटम में ऑन स्क्रीन नेविगेशन बटन मौजूद है. फोन के दाएं हिस्से में वॉल्यूम कंट्रोल और पावर बटन हैं.
लेक्सी s8 में बड़ी स्क्रीन के साथ डुअल कर्व्ड डिस्प्ले है जिसमें 18:9 का आस्पेक्ट रेसियो है. इससे पहले एलजी G6 में भी 18:9 का आस्पेक्ट रेसियो देखा गया था. डिवाइस के बॉटम में ऑन स्क्रीन नेविगेशन बटन मौजूद है. फोन के दाएं हिस्से में वॉल्यूम कंट्रोल और पावर बटन हैं.
गैलेक्सी S8 में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर मौजूद है. आप को बता दें कि अभी तक किसी भी फोन में इस प्रोसेसर का इस्तेमाल नहीं किया गया है. इसके अलावा इस फोन में 5.8 इंच और 6.2 इंच का QHD Super AMOLED डिस्प्ले होगा. यह फोन IP68 तकनीक  से लैस है जिससे इसे डस्ट और वॉटर प्रोटेक्शन मिलता है.
गैलेक्सी S8 में AI असिस्टेंट 'Bixby'के बारे में भी बाजार में चर्चा है. यह फीचर  वॉइस कमांड  पर काम करेगा और यूजर की क्वैरीज का जवाब देगा. इसके अलावा माना जा रहा है कि इस डिवाइस में 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज  मौजूद है. इस डिवाइस में बैटरी 3000mAH है जबकि S8 प्लस में 3500mAh की बैटरी होगी.
इस डिवाइस में रियर कैमरा  12 मेगापिक्सल और फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल है. इसके अलावा इस फोन वायरलेस चार्जिंग का भी फीचर मौजूद है. माना जा रहा है कि गैलेक्सी S8 और S8 प्लस गूगल पिक्सल और आईफोन 7 से सस्ते होंगे. हालांकि इस बारे में किसी तरह की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई  है. आपको बता दें कि सैमसंग इन दोनों मॉडल्स को 29 मार्च को लॉन्च करेगा. सैमसंग इस बार बैटरी में अलग डिजाइन और तकनीक का इस्तेमाल कर रहा है जिससे गैलेक्सी नोट 7 जैसी घटनाएं दुबारा न हों. 

Comments

Popular posts from this blog

LeEco Le 2, Le 2 Pro and Le Max 2 launched with USB Type-C audio port

Oppo F1 Plus review: More than just a selfie smartphone

शाओमी रेडमी नोट प्राइम हुआ सस्ता, एमआई 4 और एमआई 4आई पर भी है छूट